ब्रेकिंग न्यूज़
राजनीति

केंद्रीय कैबिनेट में फेरबदल की अटकलें, पीएम मोदी की अमित शाह और जेपी नड्डा के साथ बैठक – bhaskarhindi.com

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की अटकलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक की। मई 2019 में दूसरी बार सरकार बनने के बाद मोदी ने इसमें कोई फेरबदल नहीं किया है। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के राष्ट्रीय राजधानी के दो दिवसीय दौरे से उत्तर प्रदेश में भी मंत्रिमंडल विस्तार को हवा मिली है। योगी आदित्‍यनाथ शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा से मिले। गुरुवार को वह गृह मंत्री अमित शाह से मिले थे।

सूत्रों ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि मोदी छोटे-छोटे ग्रुप्स में मंत्रियों से मिलते रहे हैं और नड्डा भी वहां मौजूद रहे हैं। प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास पर अब तक ऐसी तीन बैठकें हो चुकी हैं। रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्रीय मंत्रिमंडल के अपने सहयोगियों के साथ विभिन्न समूहों में बैठकें कर पिछले दो साल में उनके द्वारा किए गए कामकाज का लेखा जोखा ले रहे हैं। कई मंत्रियों ने प्रजेंटेशन भी दिए हैं। इस तरह की सभी बैठकें करीब पांच घंटे से ज्‍यादा समय तक चली हैं। इस प्रकार की बैठकें अभी अगले कुछ और दिनों तक चलने की उम्मीद है।

प्रधानमंत्री आवास पर भाजपा के शीर्ष नेताओं की बैठक ऐसे समय हुई है जब एक दिन पहले गृह मंत्री ने अपना दल की अनुप्रिया पटेल सहित उत्‍तर प्रदेश में पार्टी के सहयोगी दलों के साथ बैठक की थी। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी को मजबूत करने के लिए राज्य भाजपा इकाई में बदलाव भी बैठक के एजेंडे का हिस्सा हो सकता है। बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान यूपी सरकार को कई बार आलोचना का सामना करना पड़ा है। ऐसे में आने वाले दिनों में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

<!–

–>Source From : Bhaskar Hindi

Related posts

देश के विकास के लिए लाखों इंजीनियर देता है बिहार: प्रधानमंत्री

My News Baba

RIP: राजनीति के मौसम वैज्ञानिक कहे जाते थे रिकॉर्ड मतों से लोकसभा चुनाव जीतने वाले रामविलास पासवान, ऐसा राजनीतिक करियर 

My News Baba

मप्र में कृषि कानूनों का लाभ बताने के लिए बीजेपी का किसान सम्मेलन, जानिए किसने क्या कहा?

My News Baba

Leave a Comment