ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कोरोना महामारी: पीएम मोदी बोले- भारत हिम्मत नहीं हारेगा, हम लड़ेंगे और जीतेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में कोरोनावायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृषि सम्मान निधि योजना की ताजा किस्त जारी की। उन्होंने साढ़े नौ करोड़ से ज्यादा किसानों के खातों में 19,000 करोड़ से ज्यादा की राशि ट्रांसफर की। प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किसानों को संबोधित किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने कोरोना संकट पर भी बात की, पीएम मोदी ने कहा कि बीते दिनों में देशवासियों ने जो कष्ट सहा है, वह भी उसे दर्द को महसूस कर रहे हैं। उन्होंने  देशवासियों को कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हिम्मत रखने को भी कहा।

पीएम मोदी ने कहा, 100 साल बाद आई इतनी भीषण महामारी कदम-कदम पर दुनिया की परीक्षा ले रही है। हमारे सामने एक अदृश्य दुश्मन है। हम अपने बहुत से करीबियों को खो चुके हैं। बीते कुछ समय से जो कष्ट देशवासियों ने सहा है,अनेको लोग जिस दर्द से गुजरे है, तकलीफ से गुजरे है वो मैं भी उतना ही महसूस कर रहा हूं।

Covid-19 India: 24 घंटे में 3.43 लाख नए केस, 4000 संक्रमितों की मौत

पीएम मोदी ने कहा कि भारत हिम्मत नहीं हारेगा, ना ही कोई भारतवासी हिम्मत हारेगा, हम लड़ेंगे और जीतेंगे। इस दौरान पीएम ने कहा कि, देशभर के सरकारी अस्पतालों में मुफ्त टीकाकरण किया जा रहा है। इसलिए जब भी आपकी बारी आए तो टीका ज़रूर लगाएं। ये टीका हमें कोरोना के विरुद्ध सुरक्षा कवच देगा, गंभीर बीमारी की आशंका को कम करेगा। 

उन्होंने कहा कि, देश का प्रधानसेवक होने के नाते आपकी हर भावना का मैं सहभागी हूं। कोरोना की सेकंड वेव से मुकाबले में संसाधनों से जुड़े जो भी गतिरोध थे वो तेजी से दूर किए जा रहे हैं, युद्ध स्तर पर काम करने का प्रयास हो रहा है। मैं राज्‍य सरकारों से अपील करता हूं कि वे दवाओं और मेडिकल सप्‍लाई की कालाबाजारी रोकने के लिए सख्‍त कानून बनाएं।

World: 16 करोड़ से अधिक लोग वायरस से संक्रमित हुए, 33.4 लाख लोगों की सांसें थमी

सरकार कोविड अस्‍पताल और कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए समर्पित है। लेटेस्‍ट तकनीक के साथ ऑक्सीजन प्‍लांट लगाए जा रहे हैं। सेना पूरी ताकत के साथ इस मुश्किल घड़ी में ऑक्सिजन सप्‍लाई सुनिश्चित करने में लगी हुई है। देश का फार्मा सेक्‍टर बड़े पैमाने पर दवाएं बना रहा है। 

Source From : Bhaskar Hindi

Related posts

किसानों के दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर नया मोर्चा खोलने की आशंका, पुलिस सतर्क

My News Baba

एल्गार परिषद मामला: एक्टिविस्ट स्टेन स्वामी की जमानत याचिका खारिज, पांच महीनों से तलोजा सेंट्रल जेल में बंद

My News Baba

हरियाणा : गुरुग्राम में पुलिस इंस्पेक्टर को गोली मारी

My News Baba

Leave a Comment