ब्रेकिंग न्यूज़
बिजनेस

अमेरिका से गूगल पे यूजर्स अब भारत और सिंगापुर भेज सकते हैं पैसे, वेस्टर्न यूनियन और वाइज से करार

अमेरिका से गूगल पे यूजर्स अब भारत और सिंगापुर में पैसे भेज सकते हैं. इस कदम के जरिये गूगल पे ने क्रॉस बॉर्डर पेमेंट मार्केट में बड़े पैमाने पर उतरने का संकेत दिया है.  गूगल ने इस के लिए वेस्टर्न यूनियन और वाइज फॉर इंटिग्रेशन से पार्टनरशिप का ऐलान किया है . उसका इरादा वेस्टर्न यूनियन के जरिये 200 से ज्यादा देशों और इलाकों में इस सर्विस को शुरू करने का है. जबकि वह वाइज  फॉर इंटिग्रेशन के जरिये 80 देशों में  यह सर्विस शुरू कर सकती है. 

पैसे भेजने के लिए गूगल पे यूजर्स को सर्च करना होगा

गूगल पे के मुताबिक गूगल पे यूजर्स को अमेरिका से भारत या सिंगापुर में पैसे भेजने के लिए गूगल पे यूजर्स को सर्च करना होगा और फिर पे बटन दबाना होगा. इसके बाद उन्हें वेस्टर्न यूनियन या वाइज को चुनना होगा . गूगल पे के जरिये मनी ट्रांसफर करना आसान है. अमेरिका में आपका परिवार दोस्त और दोस्त गूगल पे पर आपका फोन नंबर सर्च  कर सकते  हैं. समान फोन नंबर भारत में गूगल पे ऐप पर रजिस्टर्ड और एक भारतीय बैंक में अकाउंट के साथ लिंक्ड होना चाहिए.  अमेरिका से केवल यूएस डॉलर में राशि भेजी जा सकेगी. इसके बाद वे वेस्टर्न यूनियन और वाइज में से एक विकल्प को चुनेंगे. उन्हें तब यह पता चलेगा कि मनी ट्रांसफर होने में कितना समय लगेगा और करेंसी कन्वर्जन के बाद पैसा हासिल करने वाले को कितनी रकम मिलेगी. ट्रांसफर की गई राशि सीधे उस अकाउंट में आएगी जो गूगल पे के साथ लिंक्ड है. अमेरिका में यूजर अपने गूगल पे के साथ लिंक्ड डेबिट या क्रेडिट कार्ड से राशि भेज सकेंगे.

पैसे भेजने के लिए कोई न्यूनतम राशि तय नहीं 

पैसे भेजने के लिए कोई न्यूनतम राशि तय नहीं है. हालांकि अधिकतम राशि पेमेंट के तरीके सहित विभिन्न कारणों पर निर्भर हो सकती है. वेस्टर्न यूनियन ने कहा है कि जून के मध्य तक इन ट्रांजैक्शंस पर कोई अतिरिक्त ट्रांजैक्शन चार्ज नहीं होगा. गूगल की ओर से किसी इंटरनेशनल ट्रांजैक्शन के लिए भेजने या प्राप्त करने वाले पर कोई चार्ज नहीं लगाया जाएगा.

एलन मस्क के एक ट्वीट से बिटकॉइन 17 फीसदी टूटा, 1 मार्च के बाद सबसे निचले स्तर पर 

स्मार्टफोन के दाम बढ़ने के आसार, चिप और दूसरे कंपोनेंट हो रहे हैं महंगे

Source From : ABP Live

Related posts

प्याज पर पॉलिटिक्स शुरू, स्टॉक लिमिट पर शरद पवार केंद्र से बात करेंगे

My News Baba

एक बार फिर Tiger Shroff की बहन Krishna Shroff ने अपनी बिकिनी फोटो से लगाई आग, फैंस कर रहे जमकर तारीफ

My News Baba

Heranba Industries IPO के लिए अप्लाई किया है, ऐसे चेक कर सकते हैं अलॉटमेंट स्टेटस

My News Baba

Leave a Comment