ब्रेकिंग न्यूज़
खेल

RCB vs KKR: बैंगलोर ने लगाई जीत की हैट्रिक, कोलकाता को 38 रनों से दी मात

Bangalore vs Kolkata: चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 10वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 38 रनों से हरा दिया. आरसीबी ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 204 रन बनाए थे. इसके जवाब में केकेआर की टीम निर्धारित ओवरों में 166 रन ही बना सकी. इस सीज़न में बैंगलोर की यह लगातार तीसरी जीत है. 

आरसीबी की जीत के हीरो रहे ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स. मैक्सवेल ने जहां 49 गेंदो में 78 रनों की विस्फोटक पारी खेली. वहीं एबी डिविलियर्स ने सिर्फ 34 गेंदो में नाबाद 76 रन बनाए. 

केकेआर को मिली थी शानदार शुरुआत

इससे पहले आरसीबी से मिले 205 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता को शुभमन गिल और नितीश राणा ने धमाकेदार शुरुआत दी थी. 1.5 ओवर में 23 रन जोड़े थे. गिल 9 गेंदो में दो चौके और दो छक्के लगाकर 21 रनों पर आउट हुए. उन्हें काइल जैमीसन ने कैच आउट कराया. 

गिल के आउट होने के बाद राहुल त्रिपाठी ने भी आते ही खुलकर अपने शॉट्स खेलने शुरू कर दिए. उन्होंने 20 गेंदो में पांच चौको की मदद से 25 रन बनाए. पावर प्ले में केकेआर का स्कोर दो विकेट पर 57 रन था. 

इसके बाद राणा 11 गेंदो में 18 रन बनाकर आउट हो गए. उन्होंने दो चौके और एक छक्का लगाया. सातवें ओवर में 66 रनों पर तीसरा विकेट गिरने से केकेआर दबाव में आ गई और फिर जल्द ही दिनेश कार्तिक भी दो रन बनाकर पवेलियन लौट गए. 

इसके बाद इयोन मोर्गन ने 23 गेंदो में 29, शाकिब अल हसन ने 25 गेंदो में 26 और आंद्रे रसेल ने 20 गेंदो में 31 रनों की पारियां खेली. ये सभी जरूरत के हिसाब से तेज़ गति से रन नहीं बना पाए और केकेआर को इस सीज़न की दूसरी हार झेलनी पड़ी.

वहीं आरसीबी के लिए काइल जैमीसन ने 41 रन देकर तीन विकेट चटकाए. इसके अलावा युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल को दो-दो सफलता मिलीं. वहीं वॉशिंगटन सुंदर ने एक विकेट अपने नाम किया. 

मैक्सवेल और डिविलियर्स ने खेली तूफानी पारी 

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी बैंगलोर की शुरुआत बेहद खराब रही थी. दूसरे ही ओवर में कप्तान विराट कोहली पांच रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद इसी ओवर में रजत पाटीदार एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इन दोनों को वरुण चक्रवर्ती ने अपना शिकार बनाया. 

सिर्फ 9 रनों पर दो विकेट गिरने के बाद ग्लेन मैक्सवेल ने मोर्चा संभाला और केकेआर के गेंदबाजों पर धावा बोल दिया. उन्होंने देवदत्त पडिकल के साथ तीसरे विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी की. पडिकल 28 गेंदो में 25 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें प्रसिद्ध कृष्णा ने कैच आउट कराया. 

इसके बाद मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स ने चौथे विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी की. मैक्सवेल ने 49 गेंदो में 78 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके और तीन छक्के निकले. इस सीज़न में मैक्सवेल का यह लगातार दूसरा अर्धशतक है. 

वहीं डिविलियर्स ने सिर्फ 34 गेंदो में 76 रनों की तूफानी पारी खेली. उन्होंने भी 9 चौके और तीन छक्के लगाए. वहीं काइल जैमीसन चार गेंदो में 11 रन बनाकर नाबाद रहे. 

केकेआर के लिए वरुण चक्रवर्ती ने चार ओवर में 39 रन देकर दो विकेट चटकाए. इसके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा और पैट कमिंस को एक-एक सफलता मिली. हालांकि, आंद्रे रसेल काफी महंगे साबित हुए. उन्होंने सिर्फ दो ओवर में 38 रन दे दिए. 

Source From : ABP Live

Related posts

IPL 2020: VIVO के हटने के बाद क्या अब पतंजलि बनेगी आईपीएल की नई टाइटल स्पॉन्सर?

My News Baba

IPL 2021: मोईन अली का बड़ा खुलासा, बताया क्यों MS धोनी की कप्तानी में खेलना चाहता है हर क्रिकेटर

My News Baba

IPL 2021: CSK के लिए कौन साबित हुआ गेम चेंजर? पार्थिव पटेल ने दिया ये जवाब

My News Baba

Leave a Comment