ब्रेकिंग न्यूज़
राजनीति

Assembly Elections 2021: बंगाल में 77.68% और असम में 78.94% मतदान, महलापारा में TMC कैंडिडेट पर हमला, डायमंड हार्बर में भी बवाल

डिजिटल डेस्क, कोलकाता/गुवाहाटी। चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 475 सीटों पर मंगलवार को जमकर वोटिंग हुई है। इनमें असम में तीसरे व अंतिम चरण के लिए 40 और तमिलनाडु, केरल एवं पुडुचेरी के लिए एकमात्र चरण में क्रमश: 234, 140 और 30 सीटों पर मतदान कराया गया। इन सीटों पर 5,857 प्रत्याशी मैदान में हैं। बंगाल में और असम में ये तीसरे फेज का चुनाव है। इसके साथ ही असम में चुनाव पूरा हो गया है। वहीं तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में आज एक फेज में ही चुनाव हुआ है।

पांच राज्यों का मतदान प्रतिशत
असम – 82.39%
केरल – 71.73%
पुडुचेरी – 81.64%
तमिलनाडु – 67.93%
पश्चिम बंगाल – 77.68%

वहीं कुछ इलाकों से छिटपुट हिंसा की भी खबरें सामने आईं हैं। बंगाल में हुगली जिले के गोघाट में मतदान शुरू होने से कुछ घंटे पहले एक भाजपा समर्थक की पत्नी की कथित रूप से हत्या कर दी गई। 

गाल में उम्मीदवारों पर हमला
बंगाल में तीसरे चरण में भी हिंसा की कुछ घटनाएं हुईं। आरमबाग में TMC की उम्मीदवार सुजाता मंडल पर हमला हुआ। सुजाता ने कहा कि उनपर ईंटों से हमला किया गया है। TMC उम्मीदवार का कहना है कि मास्क में कुछ लोग आए, जिन्होंने उनपर हमला किया। इससे पहले सुजाता ने कहा कि बीती रात भाजपा के गुंडों ने महिला मतदाताओं को धमकाया और प्रताड़ित किया। वहीं, सुजाता ने आरोप लगाया कि बूथ संख्या 45 पर लोगों ने TMC के लिए मतदान किया लेकिन वोट भाजपा में जा रहा है। इसके अलावा अरांडी में हमारे कार्यकर्ताओं को पीटा गया। केंद्रीय बल भी तटस्थ नहीं हैं। वे लोगों को भाजपा को वोट देने के लिए कह रहे हैं।   

तमिलनाडु में बड़े नेताओं के खिलाफ शिकायत
तमिलनाडु में भी शिकायतों का दौर जारी रहा। तमिलनाडु में ही एआईएडीएमके की ओर से डीएमके नेता उदयनिधि के खिलाफ शिकायत की गई। उनपर आरोप लगाया गया कि उन्होंने वोटिंग के दौरान शर्ट पर अपनी पार्टी का बैज लगा रखा था।  

भाजपा प्रत्याशी खुशबू सुंदर के खिलाफ शिकायत
डीएमके ने भाजपा प्रत्याशी खुशबू सुंदर पर उनकी कार में उस समय भाजपा का झंडा लगे होने की शिकायत की जिस समय वह अपना वोट डालने गई थीं।  

कोरोना संक्रमित डीएमके नेता कनिमोझी ने किया मतदान 
कोरोना संक्रमित डीएमके नेता कनिमोझी ने चेन्नई के एक मतदान केंद्र पर पीपीई किट पहनकर अपना वोट डाल दिया है। बता दें कि चुनाव आयोग ने कोरोना पॉजिटिव रोगियों के मतदान के लिए शाम 6 बजे से 7 बजे के बीच एक घंटे का समय निर्धारित किया है।

केरल में भाजपा-सीपीआईएम कार्यकर्ताओं में झड़प
केरल में वोटिंग के दौरान ग्रामीण तिरुवनंतपुरम में सीपीआई (एम) और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। भाजपा ने आरोप लगाया कि उनके एक एजेंट पर सीपीएम कार्यकर्ताओं ने हमला किया।

अपडेट्स

  • पश्चिम बंगाल के डायमंड हार्बर निर्वाचन क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर कई मतदाताओं ने दावा किया कि TMC कार्यकर्ताओं ने उन्हें मतदान नहीं करने दिया। एक महिला ने कहा कि अधिकारी यहां आए लेकिन हमारे लिए मतदान की सुविधा नहीं दी। 
  • बंगाल के महलापारा में TMC कैंडिडेट सुजाता मंडल पर हमला हुआ है। TMC सांसद डेरेक ओ’ब्रायन ने BJP पर हमले का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि हमले में सुजाता के सिक्योरिटी ऑफिसर को सिर में गंभीर चोट लगी है।
  • बंगाल के आमरबाग में TMC और BJP कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई। इस बवाल के बाद TMC उम्मीदवार सुजाता मंडल ने CRPF पर लोगों को वोटिंग से रोकने का आरोप लगाया।
  • वहीं BJP ने आरोप लगाया है कि TMC के गुंडे दगीरा बादुलदंगा में लोगों को वोट नहीं डालने दे रहे। दक्षिण 24 परगना की डायमंड हार्बर सीट से BJP कैंडिडेट दीपर हलदर ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की है।
  • BJP ने चेन्नई में DMK पर वोटर्स को पैसे बांटने का आरोप लगाया है। BJP कैंडिडेट खुशबू सुंदर ने बताया कि चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की गई है।
  • बंगाल के उलुबेड़िया में TMC नेता के घर से EVM और VVPAT मिली है। इस मामले में चुनाव आयोग ने 3 असिस्टेंट सेक्टर ऑफिसर को सस्पेंड कर दिया है। इनमें तपन सरकार, मिथुन चक्रवर्ती और संजीब मजुमदार शामिल हैं। आयोग ने कहा है कि ये रिजर्व EVM और VVPAT थी, जिन्हें अब इलेक्शन प्रोसेस से हटा दिया गया है।

दो मई को हार के बाद TMC बिखर जाएगी: पीएम मोदी
पश्चिम बंगाल के हावड़ा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बंगाल और नंदीग्राम ही नहीं बल्कि ममता बनर्जी से अब नंदी भी नाराजगी जताने लग गए हैं। अपने नेताओं के खिलाफ TMC के अंदर जो गुस्सा था अब वो और तेज हो रहा है। लोग तो अब चर्चा कर रहे हैं कि दो मई को हार के बाद TMC बिखर जाएगी।

Source From : Bhaskar Hindi

Related posts

बयान: प्रधानमंत्री मोदी बोले- मिशन कर्मयोगी का लक्ष्य सिविल सेवकों को रचनात्मक बनाना है

My News Baba

अयोध्या भूमि पूजन: राम के रंग में रंगे मोदी, रामलला को किया साष्टांग दंडवत प्रणाम, देखिए तस्वीरें

My News Baba

भारत दे रहा है पाक को धमकी : कुरैशी

My News Baba

Leave a Comment