ब्रेकिंग न्यूज़
खेल

IND Vs ENG: तीन बार शतक बनाने से चूके थे पंत, लेकिन आज छक्का लगाकर हासिल किया यह मुकाम

IND Vs ENG: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन स्टंप्स तक टीम इंडिया ने 89 रन की बढ़त हासिल कर ली है. एक वक्त टीम इंडिया ने 146 रन के स्कोर पर ही 6 विकेट गंवा दिए थे और उस पर पहली पारी में पिछड़ने का शतक मंडरा रहा था. लेकिन टीम इंडिया के नए संकटमोचक ऋषभ पंत ने शतक लगाकर टीम इंडिया को बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया.

रिषभ पंत का यह टेस्ट करियर का तीसरा शतक है. इंडिया में हालांकि रिषभ पंत ने अपना पहला शतक जड़ा है. रिषभ पंत ने जो रूट की गेंद पर छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया और इस मौके को बेहद ही खास बना लिया. इससे पहले रिषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में शतक जड़े.

शतक बनाने के बाद पंत हालांकि ज्यादा देर नहीं टिक सके और आउट हो गए. लेकिन जिस वक्त ऋषभ पंत आउट हुए तब तक टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ मुश्किल स्थिति से बाहर निकलते हुए 54 रन की बढ़त हासिल कर ली थी.

तीन बार शतक बनाने से चूक गए थे पंत

पंत हाल ही में तीन बार शतक बनाने से चूके हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ अपने पिछले सात मैचों में 97, नाबाद 89 और 91 रन बनाए और शतक से चूके थे. लेकिन इस बार उन्होंने अपना शतक पूरा किया.

पंत ने सितंबर 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में खेले गए टेस्ट में 114 रन बनाए थे जो उनका टेस्ट में पहला शतक था. इसके बाद उन्होंने जनवरी 2019 में सिडनी में ऑस्ट्रिलया के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में नाबाद 159 रन बनाए थे जो उनके करियर का दूसरा शतक था.

IND Vs ENG: 7 साल के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

Source From : ABP Live

Related posts

KXIP vs RCB: विराट कोहली पर IPL ने लगाया 12 लाख रुपए का जुर्माना, ये रही वजह

My News Baba

आईपीएल में इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कमलेश नागरकोटी को दिए थे दबाव से उबरने के ‘टिप्स’

My News Baba

Ind vs Aus: पहले दिन धीमी बैटिंग के बारे में पूछे जाने पर चेतेश्वर पुजारा ने दिया ये जवाब

My News Baba

Leave a Comment