ब्रेकिंग न्यूज़
टैकनोलजी

WhatsApp ग्रुप कॉलिंग के लिए सेट करें अलग रिंगटोन, जानिए आने वाले नए फीचर्स

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लेकर आता रहता है, जिससे यजर्स का चैटिंग एक्सपीरिएं बेहतर हो सके. अब व्हाट्सऐप पर आप ग्रुप कॉलिंग में खास बदलाव कर सकते हैं. हमें जब व्हाट्सऐप की रिंगटोन सुनाई देती है तो पता नहीं चलता कि हमें कौन कॉल कर रहा है. लेकिन अब वॉट्सऐप के नए फीचर के आने के बाद आप ये पता लगा सकते हैं कि आपको सिंगल कॉल आ रहा है या ग्रुप कॉल आ रहा है. जी हां अब आप व्हाट्सऐप पर ग्रुप कॉल के लिए अलग से रिंगटोन लगा सकते हैं. आइये जानते हैं आने वाले दिनों में व्हाट्सऐप में और कौन-कौन से नए फीचर्स शामिल होने वाले हैं.

सिंगल कॉलिंग के रिंगटोन में बदलाव नहीं- अगर आपको कोई सिंगल या पर्सनल कॉल करता है तो आपको कोई बदलाव नज़र नहीं आएगा. अगर आपको ग्रुप कॉल किया जा रहा है तो यूजर को अब अलग से रिंगटोन सुनाई देगी. इस अपडेट के साथ व्हाट्सऐप अपने यूजर्स को ये फायदा देना चाहता है जिससे उन्हें फोन की रिंगटोन सुन कर ही पता चल जाए कि आने वाली ग्रुप कॉल है या वन-टू-वन कॉल है.

कॉलिंग स्क्रीन के लिए नया इंटरफेस- खबरों की मानें तो वॉट्सऐप अब कॉलिंग स्क्रीन के लिए भी नया यूजर इंटरफेस रोलआउट कर सकती है. रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों में कॉलिंग के दौरान दिखने वाले सभी आइकन स्क्रीन में नीचे दिखाई देंगे. कॉल डिसकनेक्ट करने का आइकन सेंटर में दिया होगा, तो वहीं दूसरे आइकन जैसे कैमरा स्विच, मेसेज, कैमरा माइक इनेबल/डिसेबल नीचे एक लाइन में दिखेंगे.

खबरों की मानें तो अभी ये फीचर्स डिवेलपमेंट फेज में हैं. लेकिन आने वाले दिनों में यूजर्स को इसका फायदा मिल सकता है. वॉट्सऐप ने हाल ही में ऐनिमेशन स्टिकर्स फीचर को भी लॉन्च किया था. इसके अलावा व्हाट्सऐप वेब से जुटे भी कई नए फीचर्स अपने यूजर्स के लिए लेकर आया है. उम्मीद की जा रही है जल्द ही यूजर्स को ये काम का फीचर भी मिल जाएगा.

Source From : ABP Live

Related posts

15000 रुपये के बजट में लेना चाहते हैं नया स्मार्टफोन तो इन लेटेस्ट ऑप्शंस पर डालें एक नजर

My News Baba

Amazfit Bip U Pro भारत में हुआ लॉन्च, फीचर्स और कीमत के बारे में यहां जानिए

My News Baba

पब्लिक प्लेस पर भूलकर भी चार्ज न करें स्मार्टफोन, डेटा चोरी कर हैकर्स कर सकते हैं अकाउंट साफ, ऐसे करें बचाव

My News Baba

Leave a Comment