ब्रेकिंग न्यूज़
बिजनेस

रेलटेल ने शुरू की 4000 रेलवे स्टेशनों पर प्री-फेड Wi-fi इंटरनेट सर्विस, अब मुफ्त नहीं रहेगी यह सेवा

भारतीय रेल की इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी रेलटेल (RailTel) ने देश के 4000 रेलवे स्टेशनों पर अपनी प्रीपेड Wi-Fi सर्विस की शुरुआत की है. इसकी मदद से रेलवे स्टेशनों पर यात्री हाई-स्पीड इंटरनेट सेवा का उपयोग कर सकेंगे. रेलटेल की यह सर्विस पहले 30 मिनट के लिए फ्री होगी. इस दौरान यूजर को 1 एमबीपीएस की स्पीड पर इंटरनेट सुविधा मिलेगी.

इसके बाद 34 एमबीपीएस स्पीड तक के लिए उपयोक्ता को बेहद कम चार्ज देना होगा. सर्विस इस्तेमाल करने के लिए यूजर के पास एक ओटीपी आएगा. इस ओटीपी के इस्तेमाल से आप इंटरनेट सर्विस ले सकेंगे. रेलटेल पहले से ही देश के 5,950 स्टेशनों को फ्री Wi-Fi सेवा दे रहा है. लेकिन अब 4000 रेलवे स्टेशनों पर यह प्री-पेड हो जाएगी.

यूपी के 20 स्टेशनों पर प्रीपेड Wi-Fi की टेस्टिंग

रेलटेल के सीएमडी पुनीत चावला के मुताबिक इस सेवा को उतारने से पहले उत्तर प्रदेश के 20 स्टेशनों पर प्रीपेड Wi-Fi की टेस्टिंग की गई. इसके जो नतीजे निकले उसके आधार पर 4,000 से ज्यादा स्टेशनों पर प्री-पेड Wi-fi शुरू करने की योजना बनाई गई. डेटा प्लान इस तरह से बनाया गया है कि कोई भी यूजर्स अपनी जरुरत के हिसाब से चुन सकता है.

प्रीपेड पेमेंट के लिए नेट-बैंकिंग, ई-वॉलेट और क्रेडिट कार्ड किसी का भी इस्तेमाल किया जा सकता है. इसे ऑनलाइन भी खरीदा जा सकता है. महामारी से पहले हर महीने करीब तीन करोड़ लोग इस योजना का उपयोग कर रहे थे. हालात सामान्य होने और यात्रियों की संख्या पहले की तरह होने पर प्रीपेड वाईफाई सेवा से 10-15 करोड़ रुपये का सालाना रेवेन्यू मिलेगा.

रेलटेल के शेयरों में उछाल

रेलटेल ने इससे पहले अपना आईपीओ बाजार में उतारा था. हालांकि इसे मामूली सफलता मिली. यह सिर्फ 16 फीसदी प्रीमियम पर लिस्ट हुआ है. लेकि न बाद में रेल मंत्रालय की ओर से इसे 101 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिलने बाद इसके शेयरों में काफी उछाल देखने को मिली.

Best Time to Buy Home: घर खरीदने के लिए यह सबसे अच्छा मौका, अब इससे कम नहीं होंगी आपकी EMI

विप्रो की सबसे बड़ी डील, ब्रिटिश कंस्लटेंसी Capco को 145 करोड़ डॉलर में खरीदेगी

Source From : ABP Live

Related posts

त्योहारी सीजन की चमक गायब, ई-वे बिल, पावर डिमांड और माल ढुलाई में बड़ी गिरावट

My News Baba

लिस्टिंग से पहले ही ग्रे मार्केट में बर्गर किंग के शेयर 75 फीसदी प्रीमियम पर बिक रहे

My News Baba

जॉब के लिए सरकारी पोर्टल में 40 दिनों में ही 69 लाख रजिस्ट्रेशन, सिर्फ 2 फीसदी को मिली नौकरी

My News Baba

Leave a Comment