ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

TMC ने जारी की 291 उम्मीदवारों की सूची, 51 महिलाओं को भी टिकट, सीएम ममता बनर्जी नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी

डिजिटल डेस्क (भोपाल)।  तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि ‘आज हम 291 उम्मीदवारों की सूची जारी कर रहे हैं, जिनमें 51 महिला उम्मीदवार और 42 मुस्लिम उम्मीदवार शामिल हैं। मैं नंदीग्राम से चुनाव लडूंगी’। TMC की लिस्ट में 100 ऐसे चेहरे हैं, जिन्हें पहली बार मौका दिया जा रहा है। TMC पहली पार्टी है, जिसने अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया है। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी आज कहा कि, मैं तेजस्वी यादव, अरविंद केजरीवाल, हेमंत सोरेन और शिवसेना को TMC को समर्थन देने के लिए धन्यवाद देती हूं। 

वहीं, शिवसेना ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी न उतारने और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी का समर्थन करने फैसला किया है। शिवसेना सांसद और पार्टी के मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि चूंकि पश्चिम बंगाल के चुनाव दीदी बनाम ऑल (ममता बनाम बाकी सभी) की तरह हो रहे हैं, ऐसे में शिवसेना ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है, लेकिन पार्टी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ एकजुटता से खड़ी रहेगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि शिवसेना अध्यक्ष और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया है।
 
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल और असम में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा करने के लिए भाजपा की महत्वपूर्ण केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। भाजपा के नेता पश्चिम बंगाल में 60 विधानसभा क्षेत्रों के उम्मीदवारों की पहली सूची को अंतिम रूप देने के लिए माथापच्ची कर रहे हैं। 

टीएमसी छोड़ने वाले नेताओं ने पुरानी सीटों पर चुनाव लड़ने की जताई इच्छा

साल 2021 के सियासी रण का ऐलान हो चुका है। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर 5 घंटे से अधिक चली बैठक में बंगाल के पहले और दूसरे चरण के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की गई। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता के करीबी रहे सुवेन्दु अधिकारी ने बैठक में नंदीग्राम से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है।

इस बार सबसे ज्यादा चर्चित राज्य पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव पूरे किए जाएंगे, 294 सीटों पर जनता राज्य की सत्ता के लिए पहला मतदान 27 मार्च को होगा, वहीं, अंतिम चरण 29 अप्रैल को होगा। खास बात है कि मतगणना 2 मई को होगी। ममता सरकार में मंत्री रहे राजीव बैनर्जी ने बैठक खत्म होने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि, नंदीग्राम सीट से सुवेन्दु अधिकारी ने भी चुनाव लड़ने के लिए इच्छा जाहिर की है।

ममता शिवरात्रि पर नामांकन दाखिल करेंगी

ममता बनर्जी पिछले 10 साल से बंगाल पर राज कर रहीं हैं, लेकिन यह पहला मौका है जब उन्हें किसी पार्टी से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। BJP की हिन्दुत्व राजनीति का जवाब देने के लिए ममता महाशिवरात्रि के दिन अपना नामांकन दाखिल कर सकतीं हैं। हालांकि, ममता ने कहा कि, मैं 9 मार्च को नंदीग्राम जा रही हूं और 10 मार्च को मैं हल्दिया में अपना नामांकन दाखिल करूंगी। 

Source From : Bhaskar Hindi

Related posts

कोविड वैक्सीनेशन: भारत में लगभग 20 लाख लोगों को लगी वैक्सीन, कर्नाटक सबसे आगे

My News Baba

Cyclone Nivar: देर रात 2 बजे के बाद भारी बारिश की चेतावनी, तमिलनाडु में 1 लाख लोग शिफ्ट किए गए, नेवी के 2 जहाज स्टैंडबाई पर

My News Baba

बिहार : उद्योग मंत्री श्याम रजक का जद (यू) छोड़कर राजद में जाने की चर्चा

My News Baba

Leave a Comment