ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

किसान आंदोलन: 26 जनवरी को लाल किले की प्राचीर पर चढ़ने वाला जसप्रीत गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी को लालकिला हिंसा में वांछित एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया है, जिसकी पहचान दिल्ली के स्वरूप नगर निवासी जसप्रीत सिंह के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार आरोपी मनिंदर सिंह से पूछताछ के दौरान जसप्रीत का नाम सामने आया था, जिसे लालकिले पर तलवारें लहराते हुए देखा गया था।

मनिंदर के पीछे खड़ा था जसप्रीत
दिल्ली पुलिस के पीआरओ चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि जसप्रीत सिंह भी लाल किले में ही मौजूद था और बाद में वह लाल किले की प्राचीर पर स्थित एक वीथिका (आर्केड) पर चढ़ गया था। आरोपी मनिंदर सिंह के पीछे खड़ा रहा व्यक्ति ही लाल किले की दीवारों की दोनों ओर स्थित गुबंद में से एक पर चढ़ गया था। आरोपी जसप्रीत को 20 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था।

दिल्ली पुलिस ने अब तक 149 लोगों को गिरफ्तार किया
दिल्ली पुलिस ने किसान आंदोलन संबंधी घटनाओं में अब तक 149 लोगों को गिरफ्तार किया है। नौ फरवरी को हरियाणा में गिरफ्तार किए गए पंजाबी एक्टिविस्ट दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा में लोगों को उकसाने का मुख्य आरोपी बताया है। गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा में कई प्रदर्शनकारी और पुलिसकर्मी घायल हो गए थे।

लखबीर सिंह उर्फ लक्खा सिधाना पर 1 लाख रुपए का नकद इनाम
दिल्ली पुलिस ने एक अन्य प्रमुख आरोपी लखबीर सिंह उर्फ लक्खा सिधाना की गिरफ्तारी की सूचना देने वाले को एक लाख रुपये के नकद इनाम की भी घोषणा की है।

पुलिस ने जारी की और 20 उपद्रवियों की तस्वीरें
ट्रैक्टर रैली के दौरान 26 जनवरी को लाल किला पर हुई हिंसा के मामले में शनिवार को दिल्ली पुलिस ने 20 और उपद्रवियों के फोटो जारी किए। इससे पहले भी पुलिस 200 उपद्रवियों के फोटो जारी कर चुकी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि बेहद वैज्ञानिक जांच और पूरी तरह साफ होने के बाद ही इनके फोटो जारी किए गए हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जांच के बाद जिन लोगों की पहचान होती जा रही है पुलिस उन तक पहुंच रही है। आरोपियों का पता न चलने की सूरत में उनके फोटो जारी किए जा रहे हैं। 

इस बीच दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को टूलकिट मामले में जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया, इस दौरान उसका सामना सह आरोपी निकिता जैकब और शांतनु मुलुक से भी होगा, जो जांच के लिए सोमवार को दिल्ली पुलिस के साइबर सेल के सामने पेश हुए हैं।

Source From : Bhaskar Hindi

Related posts

Coronavirus in India: देश में 1 करोड़ से ज्यादा को मिला वैक्सीन का पहला डोज, 24 घंटे में मिले 14 हजार मरीज

My News Baba

कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन LIVE: दिल्‍ली में इंडिया गेट के पास कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ट्रैक्‍टर में लगाई आग

My News Baba

बेंगलुरु में 7.8 लाख नकली नोट बरामद

My News Baba

Leave a Comment