ब्रेकिंग न्यूज़
खेल

India vs Australia: डेविड वार्नर की जगह इस युवा बल्लेबाज को मिलेगा टेस्ट सीरीज में मौका

डेविड वार्नर ग्रोइन की चोट के कारण भारत के खिलाफ कम से कम पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि पारी का आगाज करने का मौका उस बल्लेबाज को मिलेगा जो मेहमान टीम के खिलाफ आगामी अभ्यास मैचों में ऑस्ट्रेलिया ए की ओर से अच्छा प्रदर्शन करेगा. ऑस्ट्रेलिया का क्रिकेट जगत टेस्ट क्रिकेट में वार्नर के सलामी जोड़ीदार को लेकर बहस कर रहा है. इसमें कुछ ने जो बर्न्स का समर्थन किया जो पिछले कुछ समय से जूझ रहे हैं जबकि अन्य ने युवा विलियम पुकोवस्की को पारी का आगाज करने का मौका देने की मांग की है.

लैंगर ने कहा, मुझे चिंता करने की जरूरत नहीं

वार्नर की चोट से हालांकि समीकरण बदल गए हैं और ऐसी स्थिति में बर्न्स और पुकोवस्की दोनों को पारी का आगाज करने का मौका मिल सकता है. लैंगर ने कहा कि इससे उनके ऊपर से दबाव कुछ कम हो गया है. तीसरे एकदिवसीय के लिए यहां पहुंचने पर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने लैंगर के हवाले से कहा, ‘‘इसमें हैरानी की कोई बात नहीं कि अब मैं थोड़ी राहत महसूस कर रहा हूं. हम कुछ मैच जीत चुके हैं और मुझे यह चिंता करने की जरूरत नहीं है कि टेस्ट टीम में किसे चुना जाएगा.’’

ऑस्ट्रेलिया ए को छह दिसंबर से भारत ए भिड़ना है जबकि यह टीम टेस्ट श्रृंखला से पहले सिडनी में 11 दिसंबर से भारत की सीनियर टीम से दिन-रात्रि अभ्यास मैच खेलेगी. लैंगर ने कहा, ‘‘मैं कई बार कह चुका हूं कि सबसे मुश्किल काम टीमों का चयन है लेकिन कुछ दिन में ऑस्ट्रेलिया ए की टीम मैदान पर उतरने वाली है और भारत ए के खिलाफ खिलाड़ियों के पास अच्छा मौका है कि वे अपना दावा पेश करें. ’’ उन्होंने कहा कि इसके बाद एससीजी में गुलाबी गेंद से दूधिया रोशनी में भारत की टेस्ट टीम के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ए को एक और मैच खेलना है. लैंगर ने कहा कि हम देखेंगे कि उस मैच में कौन खेलेगा और निश्चित तौर पर खिलाड़ियों के पास अपना दावा पेश करने का मौका होगा.

17 दिसंबर को पहला डे-नाइट टेस्ट

टेस्ट श्रृंखला की शुरुआत 17 दिसंबर से एडीलेड में दिन-रात्रि टेस्ट के साथ होगी. वार्नर की चोट पर लैंगर ने कहा, ‘‘उसकी ग्रोइन में चोट लगी है और उन्होंने मुझे बताया है कि इस चोट में काफी तकलीफ होती है. ऐसा लगता है कि किसी ने उसे बंदूक से गोली मार दी है. वह ड्रेसिंग रूम में भी काफी तकलीफ में था.’’

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे उसके पहले टेस्ट में खेलने की उम्मीद नहीं है लेकिन वह पेशेवर खिलाड़ी है जो तैयार होने के लिए हर संभव प्रयास करेगा.’’आस्ट्रेलिया की टी20 टीम में वार्नर की जगह डार्सी शॉर्ट को शामिल किया गया है. रिपोर्ट के अनुसार वार्नर को जैसी चोट लगी है उस तरह की चोट से उबरने में लगभग चार हफ्ते का समय लगता है और ऐसे में वह टेस्ट श्रृंखला के पहले दो मैचों से बाहर हो सकते हैं.

India vs Australia: कोहली के पास वनडे में सबसे तेज 12 हजार रन पूरे का मौका, तोड़ेंगे सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

Ind vs AUS 3rd ODI Preview: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरी मुकाबला कल, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

Source From : ABP Live

Related posts

IND Vs AUS: विराट कोहली ने रचा इतिहास, ऐसा कारनामा करने वाले पहले एशियाई क्रिकेटर बने

My News Baba

IND vs AUS: ऋषभ पंत विकेटकीपिंग में कर रहे हैं ये गलती, सुधार के लिए पार्थिव पटेल ने दी खास टिप्स

My News Baba

KXIP vs RR: ‘यूनिवर्स बॉस’ क्रिस गेल ने रचा इतिहास, टी20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज़

My News Baba

Leave a Comment