ब्रेकिंग न्यूज़
अंतरराष्ट्रीय

एरिजोना ने राष्ट्रपति चुनावों में की बाइडेन की जीत की पुष्टि

फीनिक्स, 1 दिसंबर (आईएएनएस)। एरिजोना ने 3 नवंबर को हुए राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपने परिणामों की पुष्टि कर दी है और इसमें अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप पर राष्ट्रपति चुने गए बाइडेन की 11 इलेक्टोरल वोटों से जीत की पुष्टि की गई है।

सोमवार को इसके सर्टिफिकेट पर राज्य के सेक्रेटरी ऑफ स्टेट केटी हॉब्स ने हस्ताक्षर किए। उनके साथ रिपब्लिकन गवर्नर डौग ड्युसी, अटॉर्नी जनरल मार्क ब्रनोविच और राज्य सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रॉबर्ट ब्रूटिनल थे। इस मौके पर हॉब्स ने कहा, यह कई कारणों से एक ऐतिहासिक चुनाव था। किसी भी चुनाव की तैयारी सामान्य परिस्थितियों में भी एक बहुत बड़ा उपक्रम होती है, फिर तो इस बार महामारी ने इसे और भी जटिल बना दिया था। इसके बावजूद हमारे यहां चुनाव अच्छे से हुए और ऐतिहासिक रूप से बड़ी संख्या में मतदाताओं ने भागीदारी की।

ड्युसी ने भी चुनाव प्रक्रिया में विश्वास व्यक्त किया। उन्होंने कहा, एरिजोना में अच्छे से चुनाव हुए, यहां की प्रणाली मजबूत है।

इस दौरान डेमोक्रेटिक मार्क केली की सीनेट की दौड़ में जीत की भी पुष्टि की गई। इसके बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा, पूरी तरह भ्रष्टाचार। हमारे देश के लिए दुखद।

एरिजोना उन राज्यों में से एक है जहां ट्रंप कैंपेन ने चुनाव परिणामों को चुनौती दी है। कैंपेन ने इस महीने की शुरूआत में एक मुकदमा दायर किया था, जिसमें चुनाव के दिन के मतपत्रों की समीक्षा करने की मांग की गई थी, लेकिन बाद में शिकायत वापस ले ली गई।

एसडीजे-एसकेपी

Source From : दैनिक भास्कर हिंदी

Related posts

बांग्लादेश पुलिस ने बड़े आतंकी हमले को नाकाम किया, 5 आतंकी गिरफ्तार

My News Baba

केनोशा में हुए विनाश के लिए अमेरिका विरोधी दंगे जिम्मेदार : ट्रंप

My News Baba

इजरायल ने गाजा में हमास की सुरंगों को निशाना बनाया

My News Baba

Leave a Comment