ब्रेकिंग न्यूज़
खेल

IPL में शानदार प्रदर्शन करने के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय गेंदबाजों का जोश ‘हाई’

नई दिल्लीः भारतीय टीम अपने ऑस्ट्रेलियाई दौरे की शुरुआत आगामी 27 नवंबर से करेगी. भारतीय टीम पहले वनडे, फिर टी-20 और अंत में टेस्ट सीरीज खेलेगी. भले ही अभी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच शुरू नहीं हुए हैं, लेकिन एक्सपर्ट्स ने अपने अनुमान लगाने शुरू कर दिए हैं. कोई ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों को भारी, तो कोई भारतीय गेंदबाजों को बेहतर बता रहा है. यह कहना काफी मुश्किल है कि किस टीम की गेंदबाजी ज्यादा बेहतर है, क्योंकि दोनों ही टीमों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज शामिल हैं. भारतीय गेंदबाजों के हौसले इसलिए बुलंद हैं, क्योंकि सभी ने आईपीएल के 13वें सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था. मोहम्मद शमी ने एक हालिया इंटरव्यू में भारतीय गेंदबाजी को सर्वश्रेष्ठ बताया है.

शमी ने कहा- भारतीय गेंदबाजी में गहराई के साथ अच्छा तालमेल

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा कि टीम का गेंदबाजी आक्रमण विश्व में इस समय इसलिए सर्वश्रेष्ठ है क्योंकि तेज गेंदबाजी में गहराई है और खिलाड़ियों के बीच आपस में अच्छा तालमेल है. शमी और जसप्रीत बुमराह भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की अहम कड़ी हैं और बीते कुछ वर्षों में टीम की सफलता का अहम कारण रहे हैं.

शमी ने बीसीसीआई की वेबसाइट पर जारी एक इंटरव्यू में कहा, “हमारा तेज गेंदबाजी आक्रमण 140 प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी करता है और आपको इस तरह की तेजी की जरूरत आस्ट्रेलिया में होती है. हमारे रिजर्व गेंदबाज भी काफी तेज फेंकते हैं, आप इस तरह का अटैक नहीं देखते हैं. हम चुनौतियों के लिए तैयार रहते हैं. हमारे पास अनुभव भी है. हमारे स्पिन विभाग में भी विविधता है. हम तेज फेंक सकते हैं लेकिन हम सभी अलग है, हमारी योग्यताएं अलग हैं. आप विश्व स्तर के बल्लेबाज हो सकते हैं, लेकिन एक अच्छी गेंद आपको आउट कर सकती है.”

आईपीएल से बढ़ा आत्मविश्वासः शमी

शमी ने कहा, “आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए मेरे प्रदर्शन ने मुझे काफी आत्मविश्वास दिया है और मुझे एक सही लय में रखा है. सबसे बड़ी बात यह है कि मैं आने वाली सीरीज में अपने आप को बिना किसी दबाव के तैयार कर सकता हूं. मेरे ऊपर किसी तरह का भार नहीं हैं. मैं इस समय काफी आराम में हूं. लॉकडाउन में मैंने अपनी गेंदबाजी और फिटनेस पर काम किया है. मैं जानता था कि आईपीएल होगा ही और मैं इसके लिए तैयारी कर रहा था.”

बुमराह और शमी ने आईपीएल-13 में चटकाए थे 47 विकेट

आईपीएल के 13वें सीजन में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में शुमार जसप्रीत बुमराह ने 15 मैचों में 27 विकेट चटकाए थे. यह उनके आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. वहीं मोहम्मद शमी ने 14 मैचों में बल्लेबाजों पर कहर बरसाते हुए 20 विकेट हासिल किए थे. इन दोनों गेंदबाजों ने आईपीएल के इस सीजन में कुल 47 विकेट अपने नाम किए. इस प्रदर्शन की बदौलत ये दोनों एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की मुसीबत बढ़ाने के लिए तैयार हैं.

Source From : ABP Live

Related posts

KKR vs CSK: ड्वेन ब्रावो ने हासिल किया ये खास मुकाम, आईपीएल में ऐसा करने वाले बने पांचवें गेंदबाज़

My News Baba

IPL: विराट कोहली के बचाव में उतरे सहवाग, लेकिन निशाने पर है RCB

My News Baba

सचिन तेंदुलकर की प्रेम कहानी: पहली नज़र में ही अंजलि को दिल दे बैठे थे ‘मास्टर ब्लास्टर’

My News Baba

Leave a Comment