ब्रेकिंग न्यूज़
खेल

ब्रिटेन की महिला एथलीट पर साइबर अटैक, आपत्ति जनक फोटो और वीडियो किए वायरल

नई दिल्लीः दुनियाभर में साइबर क्राइम लगातार बढ़ता जा रहा है. आम लोगों से लेकर सेलिब्रिटी तक हैकर्स का निशाना बन रहे हैं. हालिया मामला ब्रिटेन से सामने आय़ा है, जहां हैकर्स ने कई महिला एथलीट समेत सैकड़ों सेलिब्रेटीज को निशाना बनाया. हैरानी वाली बात यह है कि चार महिला एथलीटों की आपत्ति जनक तस्वीरें और वीडियो को हैकर्स ने ऑनलाइन पोस्ट कर वायरल भी कर दिया.

मामला सामने आने के बाद संबंधित सुरक्षा एजेंसियां चोरी कर लीक किए गए डाटा को डार्क वेब से हटाने का प्रयास कर रही हैं. हैकर्स की इस निंदनीय हरकत के बाद महिला एथलीट काफी डरी हुई हैं. इसी बीच खबर है कि टोक्यो ओलंपिक से पहले सभी एथलीट्स को साइबर सिक्योरिटी की ट्रेनिंग दी जाएगी, ताकि भविष्य में इस तरह की समस्या से बचा जा सके.

ब्रिटिश वेबसाइट डेलीमेल की रिपोर्ट के मुताबिक इस साइबर अटैक में सैकड़ों महिला खिलाड़ियों और सेलिब्रिटीज को निशाना बनाया गया. इन सभी के निजी फोटो, वीडियो और मैसेज को हैकर्स ने चोरी कर ऑनलाइन पोस्ट कर दिए. आईक्लाउड लीक के जरिए हैकर्स ने करीब 100 फोटोज, वीडियो और मैसेज को चोरी कर वायरल कर दिया.

एक पीड़ित एथलीट ने कहा, “यह जानना काफी मुश्किल है कि अब हम आगे क्या करें. ऐसा करने वाले लोग मानसिक रूप से बीमार होते हैं. हमने अब तक ऐसे कई बुरे मामले देखे हैं, जिनमें चोरी किए गए डाटा के लिए लोगों को हमको ब्लेकमैल किया गया है.” उसने आगे कहा कि, “ऐसी स्थिति को सुधारना आसान नहीं होता है और डाटा को इंटरनेट स हटाने में सालों लग सकते हैं. एक पीड़ित के रूप में आपको यह तय करना होगा कि आप इससे गुजरना चाहते हैं.”

वहीं ब्रिटेन के राष्ट्रीय साइबर सुरक्षा केंद्र (एनसीएससी) के एक प्रवक्ता ने कहा, “लोगों के व्यक्तिगत डाटा को एक्सेस करना और उसके बाद लीक करना पूरी तरह से निंदनीय है. हम सभी से अपने ऑनलाइन अकाउंट्स को सुरक्षित करने के लिए कदम उठाने का आग्रह करेंगे.”

Source From : ABP Live

Related posts

IPL 2020 RR vs DC: ऐसी हो सकती है राजस्थान और दिल्ली की प्लेइंग इलेवन, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

My News Baba

Birthday Special: 8 साल पहले वीरेंद्र सहवाग ने खेली थी ऐसी बेमिसाल पारी, आजतक रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाया कोई कप्तान

My News Baba

Vivo की IPL स्पॉन्सरशिप आधारिक रूप से समाप्त

My News Baba

Leave a Comment