ब्रेकिंग न्यूज़
अंतरराष्ट्रीय

गाजा से दक्षिणी इजराइल की ओर लॉन्च किया गया रॉकेट

जेरूसलम, 22 नवंबर (आईएएनएस)। फिलिस्तीनी और इजरायली सुरक्षा सूत्रों के अनुसार शनिवार को गाजा पट्टी से दक्षिणी इजरायल की ओर हैंडमेड रॉकेट लॉन्च किया गया था।

फिलिस्तीनी सूत्रों ने सिन्हुआ समाचार एजेंसी को बताया कि उत्तरी गाजा से शनिवार को दागे गए रॉकेट से सीमावर्ती क्षेत्रों में विस्फोट हुआ था। इस बीच इजरायली सेना के प्रवक्ता अविचाई अड्राई ने एक बयान में कहा कि फिलिस्तीनी आतंकवादियोंने गाजा पट्टी से इजरायली क्षेत्र की ओर एक हस्तनिर्मित रॉकेट लॉन्च किया था। इसमें किसी को कोई चोट नहीं आई।

किसी फिलिस्तीनी गुट ने रॉकेट लॉन्च करने की जिम्मेदारी नहीं ली है। सेना ने कहा है कि रविवार सुबह जवाबी कार्रवाई में इजरायल की सेना ने गाजा पट्टी में हमास के कई ठिकानों को निशाना बनाया।

शनिवार की रात दक्षिणी इजरायली शहर एशकेलन में रॉकेट का सायरन सुनाई दिया और स्थानीय लोगों ने विस्फोट की आवाज सुनने की सूचना दी। पुलिस ने कहा कि शहर में एक इमारत क्षतिग्रस्त हो गई थी, लेकिन कोई घायल या हताहत नहीं हुआ।

इससे पहले 16 नवंबर को ही इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने चेतावनी दी थी कि यदि उनके घरेलू क्षेत्रों में रॉकेट हमले जारी रहे तो वे गाजा पट्टी पर भारी हमला करेंगे।

एसडीजे-एसकेपी

Source From : दैनिक भास्कर हिंदी

Related posts

विस्कॉन्सिन और मिशिगन में ट्रंप से आगे हैं बाइडन : मत सर्वेक्षण

My News Baba

Coronavirus: दुनियाभर में 6 करोड़ के पार पहुंची सं​क्रमितों की संख्या, कई देशों ने फिर से लगाया लॉकडाउन

My News Baba

डार्क विंटर, अयोग्य – आखिरी प्रेसिडेंशियल डिबेट में बाइडन का ट्रंप पर हमला (लीड-1)

My News Baba

Leave a Comment