ब्रेकिंग न्यूज़
अंतरराष्ट्रीय

पुर्तगाल ने नगरपालिकाओं के बीच मुक्त आवाजाही पर लगाया प्रतिबंध

लिस्बन, 22 नवंबर (आईएएनएस)। पुर्तगाली प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा ने कोविड-19 महामारी के कारण आगामी 2 सार्वजनिक छुट्टियों से पहले नगर पालिकाओं के बीच मुक्त आवाजाही पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह प्रतिबंध देश में 1 दिसंबर को स्वतंत्रता दिवस और 8 दिसंबर को मैरी के गर्भाधान की दावतों के दौरान लागू रहेंगे।

कोस्टा ने शनिवार को स्टेट ऑफ इमरजेंसी के तहत महामारी पर अंकुश लगाने के लिए 28 नवंबर से 2 दिसंबर और 4-9 दिसंबर तक 2 चरण के प्रतिबंध को सरकार के नए नियमों का हिस्सा बताया है। मंत्रिपरिषद द्वारा मंजूर किए गए प्रस्तावों के अनुसार, नए उपाय मंगलवार से लागू होंगे।

कोस्टा ने दोनों सार्वजनिक अवकाशों की पूर्व संध्या 30 नवंबर और 7 दिसंबर को शिक्षण गतिविधियों के निलंबन और कार्यस्थलों पर अनिवार्य तौर पर मास्क लगाने के लिए भी आदेश दिया है। देश के नाम अपने संबोधन में उन्होंने कहा, काम के दौरान मास्क वायरस से बचाता है। मन मुताबिक नतीजे पाने के लिए हमें अभी भी बहुत कुछ करना है।

राष्ट्रपति मासेर्लो रेबेलो डी सूसा द्वारा महामारी पर अंकुश लगाने के लिए 8 दिसंबर तक देश में स्टेट ऑफ इमरजेंसी के नवीनीकरण की घोषणा करने के एक दिन बाद प्रधानमंत्री ने यह घोषणा की है। राष्ट्रपति ने महामारी की संभावित तीसरी लहर की चेतावनी देते हुए कहा था, एक तीसरी लहर जनवरी और फरवरी के बीच आने की संभावना है, जो और भी बदतर होगी।

पुर्तगाल में अब तक कुल 2,49,498 कोरोनावायरस के मामले और 3,762 मौतें दर्ज हुई हैं।

एसडीजे-एसकेपी

Source From : दैनिक भास्कर हिंदी

Related posts

अमेरिका : हेलीकॉप्टर दुर्घटना में 2 सैनिकों की मौत

My News Baba

Ship sinks: 43 लोग, 5800 गायों से भरा जहाज दक्षिणी जापान में डूबा, बचाव दल को मिला दूसरा क्रू मेंबर, अन्य की तलाश जारी

My News Baba

गुटेरेस ने काबुल में रॉकेट हमलों की निंदा की

My News Baba

Leave a Comment