ब्रेकिंग न्यूज़
अंतरराष्ट्रीय

Terrorist Attack: नगरोटा साजिश पर भारत सख्त, पाकिस्‍तानी उच्‍चायोग के अधिकारी को किया तलब

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू के नगरोटा में गुरुवार को हुए एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों के पाकिस्तान कनेक्शन के सबूत मिलने के बाद भारत ने सख्ती बढ़ा दी है। विदेश मंत्रालय ने इस मुद्दे पर पाकिस्‍तान उच्‍चायोग के अधिकारी को तलब किया है। भारत ने आतंकी हमले की साजिश को लेकर पाकिस्‍तान को लताड़ते हुए कहा कि वह आतंकियों को अपनी जमीन पर पालना बंद करे। बता दें कि नगरोटा एनकाउंटर में मारे गए आतंकवादियों के पास से बरामद चीजों से पाकिस्तान कनेक्शन का पता चला है। रिपोर्ट में कहा गया है कि आतंकी पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं से लगातार संपर्क में थे।

नगरोटा में आतंकी साजिश नाकाम करने के बाद पीएम की मीटिंग

न्‍यूज एजेंसी एएनआई ने सरकारी सूत्रों के हवाले से कहा कि भारत सरकार राष्‍ट्र की सुरक्षा के लिए जरूरी सभी कदम उठा रही है। नगरोटा मुठभेड़ में आतंकियों के पास से पाकिस्‍तान में बनी कई चीजें बरामद हुई थीं। वहीं मारे गए सभी चारों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे। 

आपको बता दें कि शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी ने मुठभेड़ के बाद एक उच्‍चस्‍तरीय बैठक बुलाकर हालात के बारे में जानकारी हासिल की थी। बाद में उन्‍होंने सुरक्षा बलों की तारीफ करते हुए कहा कि बहादुर जवानों की सतर्कता से नापाक साजिश विफल हो गई।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘हमारे सुरक्षा बलों ने एक बार फिर अत्यंत बहादुरी और पेशेवर तरीका प्रदर्शित किया। उनकी सतर्कता के कारण, उन्होंने जम्मू-कश्मीर में जमीनी स्तर के लोकतांत्रिक प्रयासों को खत्म करने के एक नापाक साजिश को हराया है। पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े 4 आतंकवादियों का एनकाउंटर और उनके पास से बड़ी मात्रा में हथियारों और विस्फोटकों की मौजूदगी यह संकेत देती है कि साजिश को एक बार फिर विफल कर दिया गया है।’

गुरुवार को हुई थी मुठभेड़ आपको बता दें कि नगरोटा के पास जम्मू में गुरुवार को हुई मुठभेड़ में जैश के 4 आतंकी मारे गए थे। आतंकी ट्रक में भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद ले जा रहे थे। शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा है कि आतंकियों के पास से 11 एके-47 राइफल और पिस्तौलें भी बरामद की गई हैं।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजी दिलबाग सिंह ने कहा था जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकवादियों के समूह ने बुधवाक रात सांबा में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से भारत में घुसपैठ की थी। ये चारों कश्मीर की ओर जाने वाले एक ट्रक में यात्रा कर रहे थे। इस ट्रक को टोल प्लाजा के पास पुलिस ने रोका गया जिसके बाद हुई मुठभेड़ में ये चारों मारे गए।

Source From : दैनिक भास्कर हिंदी

Related posts

जब यूएस प्रेसिडेंशियल डिबेट में भड़के बाइडन, ट्रंप से कहा – विल यू शटअप, मैन

My News Baba

सऊदी रविवार से विदेशी जायरीनो को प्रवेश देगा

My News Baba

दुर्गा पूजा के लिए भारत को 1,450 टन हिल्सा मछली निर्यात करेगा बांग्लादेश

My News Baba

Leave a Comment