ब्रेकिंग न्यूज़
मनोरंजन

KBC के इन 5 करोड़पतियों ने बटोरी खूब सुर्खियां, कोई कर रहा था UPSC की तैयारी, तो किसी हो चुकी थी छोटी उम्र में शादी

कौन बनेगा करोड़पति का 12वां सीजन चल रहा है. ये शो ऑडियंस को अलग अंदाज में एंटरटेन करता आ रहा है. इसने कई लोगों को प्रेरणा दी है. साथ ही कई कंटेस्टेंस्ट्स की किस्मत भी बदली है. इस सीजन में दो महिला कंटेस्टेंट्स एक करोड़ जीती हैं. एक महिला नजिया नसीम गुरुग्राम की एक कंपनी में हैं और दूसरी महिला मोहिता शर्मा एक आईपीएस ऑफिसर हैं. यहां हम अबतक के सीजन में पांच सबसे पॉपुलर करोड़पति बने कंटेस्टेंट्स के बारे में बता रहे हैं.

साल 2000 में केबीसी का पहला सीजन आया. इस तरह के गेम शो पहली बार भारतीय टीवी पर हो रहा था,जिसकी वजह से पहले से ही सुर्खियों में रहा. इस सीजन में हर्षवर्धन नवाथे ने एक करोड़ रुपए जीते. केबीसी का पहला विजेता होने की वजह उनकी काफी चर्चा हुई. हर्षवर्धन सिविस सर्विसेज एग्जाम की तैयारी कर रहे थे. नवाथे ने शो जीतने के बाद ब्रिटेन में एक बिजनेस स्कूल में दाखिला लिया. उन्होंने मराठी एक्ट्रेस सारिका नवाथे से शादी की.

ब्रजेश दुबे 

केबीसी के दूसरे सीजन में मध्यप्रदेश के गुना के रहने वाले ब्रजेश दुबे ने एक करोड़ रुपए जीते. वह पेशे से इलैक्ट्रिक इंजीनियर थे. इस सीजन में मेकर्स ने अधिकतम ईनामी राशि 2 करोड़ रुपए रखी थी. उनका बेटा केएन दुबे भारतीय हॉकी टीम का खिलाड़ी है.

राहत तस्लीम

केबीसी के चौथे सीजन की विजेता झारंखड की रहने वाली राहत तस्लीम जीतीं. वह एक मिडिल क्लास मुस्लिम परिवार से थीं. वह अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए केबीसी में आईं और यहां उनकी किस्मत ने साथ दिया और वो एक करोड़ रुपए जीतने वाली पहली महिला कंटेस्टेंट भी बनीं. परिवार के दबाब के चलते उनकी बहुत ही छोटी उम्र में शादी हो गई थी. ये रकम जीतने के बाद उन्होंने अपने होमटाउन गिरिडीह में गारमेंट का बिजनेस शुरू किया.

सुशाील कुमार 

कौन बनेगा करोड़पति के पांचवें सीजन में पहली बार बिहार के चम्पारण जिले के रहने वाले सुशाील कुमार ने 5 करोड़ रुपए जीतकर इतिहास रच दिया था. वह केबीसी में अब तक के सबसे ज्यादा रकम जीतने वाले विजेता हैं. इन पैसों से उन्होंने अपना पुश्तैनी मकान ठीक कराया और अपने भाइयों का बिजनेस शुरू करवाया.

सुनमीत कौर

केबीसी के छठे सीजन में सुनमीत कौर नाम की कंटेस्टेंट इतिहास रचा. वह पांच करोड़ रुपए जीतने वाली पहली महिला बनीं. वह एक फैशन डिजाइनर बनना चाहती थी. शो जीतने के बाद उन्होंने अपनी एक दोस्त के साथ मिलकर खुद के ब्रांड शुरू किया. इसके बाद उन्होंने एक्टर मनमीत सिंह से शादी की. उनकी अब दो बेटियां हैं.

ये भी पढ़ें-

विद्या बालन और मौनी रॉय ने मारी टीवी से फिल्म इंडस्ट्री में जंप, ये हैं ऐसे पांच बड़े कलाकार

Drugs Case: कॉमेडियन भारती सिंह के घर पर NCB का छापा, सर्च के दौरान बरामद किया गांजा

Source From : ABP Live

Related posts

KBC 12: बिहार की राजलक्ष्मी ने जीते 12 लाख 50 हजार रुपए, 25 लाख के इस सवाल पर छोड़ा गेम

My News Baba

Shweta Tiwari Photos: ब्लू बिकिनी में पूल में तैरती दिखीं श्वेता तिवारी, तस्वीरें सोशल मीडिया पर हुईं वायरल तो फैंस ने की तारीफें

My News Baba

अंकिता लोखंडे ने मंगेतर विक्की जैन के संग मनाई दिवाली, इंस्टा पर यूजर्स ने कहा – सुशांत को भूल गईं?

My News Baba

Leave a Comment