ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार

बिहार: इस सेंट्रल जेल में गूंजे छठ के गीत, कैदी व्रतियों ने अर्घ्य अर्पण किया

गया सेंट्रल जेल में कैदियों ने मनाया छठ

गया सेंट्रल जेल में कैदियों ने मनाया छठ

गया सेंट्रल जेल परिसर (Gaya Central Jail Campus) में लाउडस्पीकर से छठ के लोकगीत बज रहे थे, वहीं धार्मिक वातावरण में बंदियों के बीच काफ़ी खुशी देखी जा रही थी.

  • Share this:

गया. लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा (Chhath Pooja) आज उगते सूर्य को अर्घ्य देने के बाद ही संपन्न हो गया, वहीं गया सेंट्रल जेल  (Gaya Central Jail) में भी छठ पूजा का समापन बेहद उत्साह भरे माहौल में हुआ. गया सेंट्रल जेल में 14 महिला बंदी और दो पुरुष बंदी इस बार छठ पूजा कर रहे थे. छठ पूजा को लेकर जेल अधीक्षक और उपाधीक्षक के द्वारा बेहतर इंतजाम किए गए थे. जेल परिसर में ही अस्थाई कुंड का निर्माण कराया गया था जहां छठव्रती महिला और पुरुष बंदियों ने उदीयमान सूर्य को अर्घ्य अर्पण किया.

गया सेंट्रल जेल परिसर में लाउडस्पीकर से छठ के लोकगीत बज रहे थे, वहीं धार्मिक वातावरण में बंदियों के बीच काफ़ी खुशी देखी जा रही थी. छठ महापर्व को लेकर जेल अधीक्षक विजय कुमार अरोड़ा, जेल उपाधीक्षक द्वारा छठ का व्रत कर रहे महिला-पुरुष बंदियों के बीच साड़ी व अन्य वस्त्र, सूप, दउरा, फल पूजन की सामग्री के अलावा छठ व्रत के जरूरत के सामान का वितरण किया गया.

जेल अधीक्षक विजय कुमार अरोरा ने बताया कि जेल परिसर में ही अस्चलगामी और उदयीमान भगवान सूर्य को व्रती अर्घ्य दिया जिसके लिए अस्थाई कुंड बनाया गया था. कोविड-19 के गाइडलाइन का भी पूरी तरह से पालन किया गया. छठ पर्व को लेकर जेल में काफ़ी भक्ति का माहौल बना रहा.

Source From : News18

Related posts

प्रशांत किशोर का नीतीश पर 'प्रहार', बोले- थके CM के शासन को तैयार रहे बिहार

My News Baba

बिहार: तारकिशोर और रेणु देवी को मिल सकती है डिप्‍टी CM की जिम्‍मेदारी- सूत्र

My News Baba

Bihar Election:'सरकार बनी तो कैबिनेट की पहली बैठक में 10लाख नौकरियों का फैसला'

My News Baba

Leave a Comment