ब्रेकिंग न्यूज़
मनोरंजन

इस वजह से लोगों के दिल पर राज करता है ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’, हर एपिसोड में होते हैं आम आदमी से जुड़े मुद्दे

टीवी का सबसे पॉपुलर, पुराना और कॉमेडी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ पिछले 12 साल लोगों के दिलों पर राज करता हुआ आ रहा है. इतने लंबे समय तक चलने वाला ये इस तरह का पहला शो है. टीवी टीआरपी के लिहाज से ये शो अक्सर टॉप फाइव में शामिल रहता है. सोशल मीडिया कैरेक्टर से जुड़े मीम को काफी शेयर किया जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं इस शो की पॉपुलैरिटी की वजह क्या है?

नहीं पता! हम बताते हैं. ये शो कई मायने में लोगों के लिए खास है. सबसे पहले बात करते हैं गोकुलधाम सोसायटी और यहां रहने वाले लोगों की. यहां के लोग गोकुलधाम को मिनी इंडिया कहते हैं क्योंकि यहां हर धर्म और क्षेत्र के लोग हैं. यहां मराठी, बंगाली, पंजाबी, गुजराती, तमिल, हिंदी भाषी क्षेत्रों के साथ एक साथ मिलकर रहते हैं. एक-दूसरे की देखभाल और फिक्र करते हैं.

दिलीप जोशी की कॉमिक टाइमिंग

दूसरा कारण इसकी कास्टिंग है. जेठालाल, भिड़े, तारक मेहता का किरदार निभाने वाले दिलीप जोशी, मंदार चंदवाडकर और शैलेष लोढा  इस शो के सबसे पुराने कलाकार है. आज की तारीख में दिलीप जोशी शो का सबसे पॉपुलर चेहरा है. उनकी परिस्थितियां, कॉमिक टाइमिंग बहुत ही कमाल की हैं. शो में लंबे वक्त दयाबेन का किरदार निभाने वाली दिशा वकानी निजी कारणों से शो को छोड़ चुकी हैं. मेकर्स ने उन्हें वापिस लाने के लिए दोगुनी फीस से ज्यादा का भी ऑफर दिया लेकिन वह इसमें वापिस नहीं आ सकी.

समकालीन मुद्दों पर आधारित एपिसोड

ऑडियंस को दयाबेन का गरबा और उनकी कर्कश आवाज बहुत ही पसंद थी. उनके कैरेक्टर का स्क्रीन प्रिजेंटेशन भी कमाल का था. इस शो की खासियत है कि इसमें डबल मीनिंग या जबरदस्ती की कॉमेडी नहीं दिखाई दी जाती है. प्रासंगिक और समकालीन मुद्दों के आधार पर ही एपिसोड तैयार किए जाते हैं. जैसे कोरोना, महंगाई, पानी और बिजली की समस्या आदि. जोकि एक आम आदमी को इन मुद्दों से जोड़ती है.

दादाजी की सीख

इनके अलावा, शो से मिलने वाली सीख भी लोगों को इससे जोड़े रखती है. एक्टर अमित भट्ट चंपकलाल जयंतीलाल गड़ा के किरदार में बच्चों से लेकर बड़ों तक अपने विचारों और बातों से प्रभावित करते हैं. वह लोगों को जीवन जीने की सीख देते हैं.

ये भी पढ़ें-

In Pics : बिग बॉस से बाहर निकलने के बाद इन सेलेब्स का चमका फिल्मी करियर, की कई शानदार फिल्में

एक वीकेंड एपिसोड के लिए 1 करोड़ रुपए फीस लेते हैं कपिल शर्मा, ये हैं शो के बाकी कॉमेडियन की फीस

Source From : ABP Live

Related posts

‘सास भी कभी बहु थी’ के एक्टर समीर शर्मा ने की खुदकुशी, पंखे से लटका मिला शव

My News Baba

Ahead of Baaghi 3, deconstructing Shraddha Kapoor’s career graph

cradmin

Bigg Boss 14: घर से बाहर निकलते ही सारा ने किए कई बड़े खुलासे, सीनियर सिद्धार्थ शुक्ला पर लगाया ये आरोप

My News Baba

Leave a Comment