ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार ब्रेकिंग न्यूज़ मधुबनी मैथिली न्यूज़

लदनियां प्रखंड की कुमरखत पूर्वी पंचायत के विभिन्न गांवों मेेंं पशुओं के मरने का सिलसिला अभी भी जारी

#मधुबनी/लदनियां
#महामारी से गई तीन दर्जन से अधिक पशुओं की जान

#लदनियां प्रखंड की कुमरखत पूर्वी पंचायत के विभिन्न गांवों मेेंं पशुओं के मरने का सिलसिला अभी भी जारी है। तीन दर्जन से अधिक पशुओं के मर जाने की खबर है। इसकी शुरुआत जुलाई मेें हुई थी। प्रखंड की बाढ़ प्रभावित इस पंचायत के पथलगाढा, मोतनाजय, जानकीनगर व दोनवारी गांव में पानी के जमावड़े से बीमारी फैैली, जिसका असर अभी भी है। नवीन कुमार की गाय 4 सितम्बर को मर गई। रामकुमार की गाय आज भी बीमार है। तीन दर्जन से अधिक पशुओं की मौत हो गई।

प्रभारी पशु चिकित्सक के रूप में कार्यरत जयनगर के डॉ. सुमन ने बताया कि पशुओं के लगातार बाढ़ तथा बारिश के पानी में भींगते रहने से बीमारी फैली, जिसका असर आज भी है। उन्होंने कहा कि पशुओं की देखरेख कैम्प लगाकर की गई थी। किसानों के बीच मुफ्त दवा बांटी गई थी। अभी भी प्रभावितों की यथासंभव मदद की जा रही है।

पंचायत समिति सदस्य राम कुमार यादव द्वारा सरकार व जिला प्रशासन से जिला स्तरीय पशु चिकित्सा दल भेज कर रोक थाम की मांग होती रही , लेकिन किसी ने सुधि नहीं ली। श्री यादव ने बताया कि बाढ़ की त्रासदी को झेल रहे यहां के लोग इस महामारी के चलते नये संकट में फंस गये हैं। पूर्व मेें पेट फूलने से तथा अब तेेेज बुखार आने से पशुओं की मौत हो रही है। प्रखंड पशु चिकित्सकों द्वारा किसानोंं को मात्र कीड़े की दवा दी जा रही है।

Related posts

भोजपुरी में पढ़ें: बखत बदल गईल कहां से चल के कहां आ गइल आदमी

My News Baba

Temple trust begins work to shift Ram idol from tent, its abode for 30 years

cradmin

Muski Maar Ke Je Bolela: खेसारी और काजल राघवानी का रोमांस देख दीवाने हुए लोग

My News Baba

Leave a Comment