ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति राष्ट्रीय

Bihar Election JDU ने कहा- कौन बनेगा करोड़पति का सवाल बन गए हैं लालू यादव?

चारा घोटाला मामले (Fodder Scam Cases) में सजायाफ्ता राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की जमानत याचिका पर अब झारखंड हाई कोर्ट (Jharkhand High Court) में 11 सितम्बर को सुनवाई होगी.

पटना. तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने गुरुवार को रांची के RIMS में इलाज करवा रहे राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष और पिता लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) से मुलाकात की थी. अमूमन लोगों को शनिवार को ही लालू से मिलने की इजाजत है, वह भी तीन व्यक्ति से अधिक लोगों के मिलने पर रोक है. हालांकि, विशेष आदेश के तहत यह मुलाकात अन्य दिनों में भी हो सकती है. हालांकि, हाल के दिनों में बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) की तैयारियों के मद्देनजर लालू से मिलने वालों की संख्या बढ़ गई है और आम दिनों में भी लोगों को उनसे मिलने की इजाजत मिल जा रही है. ऐसे में जेडीयू ने लालू यादव को एक बार फिर अपने निशाने पर लिया है और तंज भरे लहजे में कहा कि वह तो कौन बनेगा करोड़पति का सवाल बन गए हैं.

जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘लालू ने जेल को आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यालय बना लिया है. यह तो कौन बनेगा करोड़पति (KBC) कार्यक्रम का सवाल बन सकता है. सवाल यह हो सकता है कि- देश में कौन नेता जेल से पार्टी चलाते हैं? जाहिर है जवाब आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव ही होगा.’ जेडीयू प्रवक्ता ने कहा कि सीट बंटवारे से पार्टी चलाने तक सभी काम जेल से हो रहे हैं. जेल मैन्युअल की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. ऐसी स्थिति में चुनाव आयोग को कड़ा फैसला लेना चाहिए.

बता दें कि झारखंड में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने हेमंत सरकार और जेल प्रशासन से कोरोना के कारण एक बंगले में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से मिलने वालों की संख्या पर नजर रखने की मांग की है. पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने शनिवार को कहा कि ऐसी शिकायतें मिल रही हैं कि चारा घोटाले में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो से बंगले में लोग जेल मैनुअल के नियमों की धज्जियां उड़ा कर लगातार मिल रहे हैं. यह बंगला राजद का प्रधान चुनावी कार्यालय बनता जा रहा है.

बता दें कि बिहार में 29 नवंबर तक नयी सरकार का गठन हो जाना है. ऐसे में अक्टूबर-नवंबर में चुनाव करवाए जाने की संभावना जताई जा रही है. जाहिर है ऐसे में राजनीतिक दल अपनी तैयारियों में जुटे हैं. इसी क्रम में जेल में बंद आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से मिलने जुलने वालों का सिलसिला बड़ गया है जो विपक्षी दलों को रास नहीं आ रहा है.

Source : News18 India

Related posts

मप्र में गृह प्रवेश: पीएम मोदी ने लाभार्थियों से किया संवाद, कहा- पहले गरीब सरकार के पीछे दौड़ता था, अब सरकार लोगों के पास जा रही

My News Baba

उप्र: भाजपा विधायक जन्मेजय सिंह का निधन, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

My News Baba

NDA में मांझी इन, चिराग आउट? आने वाले दिनों में दिखेंगे कई नये सियासी दांव

My News Baba

Leave a Comment